Delhi की Sarita की कहानी का Fact Check जिसको Deepak Sharma ने Love Jihad बताया था

जबसे इंटरनेट सस्ता हुआ है, लोग कुछ भी कहीं भी लिख और बक देते हैं, बिना खबर की सत्यता को जाने। इसी कड़ी में 4 मई 12:11 AM पर पूर्व के Twitter (X) पर एक व्यक्ति नामक Deepak Sharma ने दावा किया है कि “कोई सरिता नाम की हिन्दू लड़की थी, जिसको सोहराब ने कक्षा 8 में पढ़ने वाली सरिता को फंसाया, फिर घर से भागने को मजबूर किया। सरिता ने मना किया तो सोहराब ने काट दिया”। इतना लिखते हुए एक लड़की की फोटो भी साझा किया जिसमें लड़की की चेहरा ब्लर है ।

Tweet of Deepak Sharma

Love जिहाद का नाम हिंदू युवकों को भ्रांति में डालने के लिए उपयोग किया जाता है। इसे असलीता में एक धार्मिक युद्ध के रूप में प्रस्तुत किया जाता है, जिसमें धार्मिक समुदायों के बीच झगड़ा फैलाया जाता है। इसका उदाहरण देखने के लिए फ़ालतू और असार खबरें, सोशल मीडिया पोस्ट्स, और भ्रांतिपूर्ण बातें प्रयोग की जाती हैं, जिनका उद्देश्य है हिंदू समाज में डर और असहमति उत्पन्न करना। इस तरह की भ्रांतियाँ असहज संकट और अनिवार्यता की भावना को बढ़ाती हैं, जो समाज को बांटने का काम करती हैं।

जब Fact Checker श्री रितेश झा जी ने Delhi की Sarita की कहानी का Fact Check जिसको Deepak Sharma ने Love Jihad बताया था इस फोटो की सत्यता को पता लगाई, तो बड़ा ही चौंकाने वाला सत्य सामने आया।

अब आइये देखते हैं कौन है ये क्यूटी जिसका चेहरा छिपा कर Deepak Sharma नाम का व्यक्ति अपने नफरत का धंधा चला रहा है।

असल में ये चेहरा है Actress urvi Singh की जो फ़िल्मों और टेलीविजन में उनकी दिलकश प्रस्तुतियों के लिए जाना जाता है। उनकी करिश्मा और अभिनय क्षमता से, उन्होंने मनोरंजन उद्योग में अपना खासा स्थान बनाया है, जिससे वे पूरे देश के दर्शकों के दिलों को जीतती हैं।

Urvi SIngh जी के बारे में जाँच करने पर पता चलता है कि उनके साथ कभी कोई सोहराब नाम का मुल्ला ने कोई लव जिहाद नहीं किया है, इसलिए यह खबर झूठ साबित होती है। जब तक रितेश झा है, हिन्दू सो सकता है, किसी भी बेवकूफ़ व्यक्ति के बातों में आकर जागने की ज़रूरत नहीं है और झूठी खबरों को फैलाने से बचना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *